अजित के साथ ‘सीक्रेट’ मीटिंग पर क्या बोले शरद पवार? ‘इंडिया’ और एमवीए गठबंधन को लेकर कह दी बड़ी बात

IAS Coaching

बारामती (महाराष्ट्र). राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भतीजे अजित पवार के साथ पुणे में हुई उनकी मुलाकात को लेकर विपक्षी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में किसी प्रकार की भ्रम की स्थिति नहीं है. पवार ने बारामती में संवाददाताओं को बताया, “एमवीए एकजुट है और हम 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस'(इंडिया) की अगली बैठक का सफल आयोजन करेंगे.”

एकनाथ शिंदे नीत सरकार में दो जुलाई को अजित पवार के शामिल होने के बाद 82 वर्षीय दिग्गज राजनेता पहली बार अपने गृहनगर पहुंचे थे. एमवीए में शामिल कांग्रेस और शिवसेना-उद्धव बाला साहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) ने रांकापा प्रमुख से चाचा और भतीजे के बीच इस तरह की मुलाकातों पर भ्रम की स्थिति को साफ करने को कहा था. शरद पवार और अजित पवार के बीच बैठक ने प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा दी हैं.

पवार ने कहा, “एमवीए साथियों के बीच कोई भ्रम की स्थिति नहीं है. हम सब साथ हैं और 31 अगस्त व एक सितंबर को मुंबई में होने वाली ‘इंडिया’ की बैठक का सफल आयोजन सुनिश्चित करेंगे.” पवार ने मीडिया से बार-बार एक ही सवाल पूछकर भ्रम की स्थिति पैदा ना करने का आग्रह किया.

पवार ने कहा, “मैंने, उद्धव ठाकरे और कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मुंबई में ‘इंडिया’ की बैठक के आयोजन की जिम्मेदारी ली है.” यह बैठक एक पंचतारा होटल में होने की संभावना है. अपने भतीजे के कदम की ओर इशारा करते हुए पवार ने कहा कि राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा से हाथ मिलाने वाले एमवीए से अलग गुट का राकांपा से कोई संबंध नहीं है.

Tags: Ajit Pawar, Congress, NCP, Sharad pawar

Source link