इस बार खास होगी तिरंगा यात्रा, कर्नाटक से मंगाया गया 1000 फीट लंबा झंडा

IAS Coaching

विजय कुमार/नोएडा. 15 अगस्त को नोएडा में कुछ विशेष होने जा रहा है. नोएडा की सामाजिक संगठन ‘नव ऊर्जा’ ने 1000 फीट लंबे तिरंगे के साथ यात्रा आयोजित करने का निर्णय लिया है. यह यात्रा नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से लेकर सेक्टर 44 के स्टेलर पार्क तक जाएगी,

संस्था ने कर्नाटक से 1000 फीट लंबे और 12 फीट चौड़े तिरंगे को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचाया. एयरपोर्ट से संस्था की ओर से सेक्टर 73 के महादेव अपार्टमेंट में पहुंचाया गया, जहां शहर के वासियों ने भी धूमधाम से स्वागत किया.

1000 फीट लंबा होगा तिरंगा
नव ऊर्जा संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने बताया कि 2017 में उन्होंने इस संस्था की स्थापना की थी. हर साल उनकी संस्था की ओर से 15 अगस्त को नोएडा में शहीदों को नमन और उनके बलिदान की याद के लिए तिरंगा यात्रा निकाली जाती है. इस बार यात्रा में 1000 फीट लंबे तिरंगे के साथ करीब 600 लोग शामिल होंगे. विशाल तिरंगा यात्रा सुबह नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 से आगाज़ होगी और इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी की उम्मीद है. तिरंगे को पकड़ने के लिए सैकड़ों लोगों की आवश्यकता होती है.

कर्नाटक से बनवाया गया तिरंगा
संस्था के सदस्य विक्रम बताते हैं कि हर साल शहीदों की याद में संस्था की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली जाती है. इस बार शहीदों को याद करने के एक खास अवसर पर ध्यान दिया जा रहा है. पहली बार नोएडा में एक 1000 फीट लंबे तिरंगे के साथ यात्रा नोएडा स्टेडियम से शुरू होकर सेक्टर 44 के स्टेलर पार्क तक जाएगी. इस विशाल तिरंगे को कर्नाटक से बनवाया गया है और दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे नोएडा लाया गया है, जहां लोगों ने इसका गर्मी से दम भरते हुए धूमधाम से स्वागत किया.

Tags: Independence day, Local18, Noida news, Uttarpradesh news

Source link