सपने में पैसों का लेन-देन शुभ या अशुभ, रुपए खोना किस बात का संकेत? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

IAS Coaching

हाइलाइट्स

सपने में पैसे उछालना सामान्य संकेत माना जाता है.
सपने में फटे नोट देखना शुभ नहीं होता.

Dreaming Money Means : हर व्यक्ति सोते समय सपने देखता है. सपने देखना एक आम बात होती है. कुछ सपने ऐसे होते हैं. जिन को देखने से शुभ अशुभ संकेत प्राप्त होते हैं. इसी में से एक है, सोते समय सपने में पैसा देखना. सपने में पैसा देख कर हर व्यक्ति खुश हो जाता है. परंतु सपने में पैसे देखना हर बार शुभ या अशुभ हो जरूरी नहीं है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पैसे देखने का अर्थ शुभ-अशुभ दोनों हो सकता है. ये निर्भर करता है, कि आपने पैसा किस परिस्थिति में देखा है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु विशेषज्ञ पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं सपने में पैसे देखने का क्या अर्थ होता है.

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में कोई आपको करारे और नए नोट देते हुए दिखाई देता है. तो यह आर्थिक स्थिति में मजबूत होने का संकेत होता है. इस सपने का अर्थ है आपकी आय में वृद्धि हो सकती है और पैसों की तंगी से छुटकारा भी मिल सकता है.

यह भी पढ़ें – 3 छिपकली का एक साथ दिखना दुर्लभ संयोग, 2 छिपकलियों को लड़ते देखना देता है बड़े संकेत, क्या कहता है वास्तु शास्त्र

-सपना शास्त्री बताता है कि यदि सपने में किसी व्यक्ति को अधिक की खनक ते हुए दिखाई दे तो यह दुर्भाग्य को दर्शाता है इस सपने के अनुसार निकट भविष्य में व्यक्ति को आर्थिक संकटों से जूझना पड़ सकता है.

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में खुद को बैंक अकाउंट में पैसे जमा करते हुए देखते हैं तो इसे शुभ संकेत माना गया है. इस सपने का अर्थ है कि आपको कहीं से अचानक धन लाभ होने वाला है.

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में पैसे खो देते हैं या फिर कटे-फटे नोट देखते हैं तो यह इशारा करता है कि आप धन संबंधित मामलों में सही कार्य नहीं कर रहे. ऐसा होने से आपके बनते हुए कामों में रुकावट आ सकती है. ऐसे में आप लेनदेन, निवेश और कमाई में सावधानी बरतें.

-यदि सपने में आप जमीन पर गिरे हुए पैसे उठाते हुए अपने आप को देखते हैं तो यह आपको धन हानि की ओर इशारा करता है. यह सपना स्वप्न शास्त्र में दरिद्रता का संकेत माना गया है.

यह भी पढे़ं – तरक्की में आ रही है बाधा, कहीं गलत दिशा में नहीं रखा है एक्वेरियम, जान लें वास्तु शास्त्र के 4 खास नियम

-यदि आप सपने में अपने आप को पैसे हवा में उछालते हुए देखे तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार सामान्य संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आप पैसों के मैनेजमेंट को लेकर लोगों को सही सलाह देने वाले हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Source link