19 साल बाद अमावस्या पर खास संयोग, इन 4 राशि वालों की खुलेगी किस्मत! देखें अपना राशिफल

IAS Coaching

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: हिंदू पंचांग के मुताबिक अधिक मास की अमावस्या 16 अगस्त को है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक अमावस्या तिथि के दिन स्नान दान और पितरों का तर्पण करने का विधान है. इतना ही नहीं इस दिन पितृदोष और कालसर्प दोष तथा शनि दोष से मुक्ति के लिए भी तर्पण करना शुभ माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो 19 साल बाद सावन में अधिक मास पड़ा है. ऐसे में इस अमावस्या का महत्व बढ़ गया है. अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि अधिक मास की अमावस्या 16 अगस्त को है. इस दिन 19 साल बाद ऐसा संयोग बना रहा है, जिससे कई राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा.

इन 4 राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए अधिक मास की अमावस्या बहुत लाभकारी प्रतीत हो रही है. स्वास्थ्य में सुधार होगा. पैतृक संपत्ति में चल रही परेशानियां दूर होंगी. नौकरी में प्रमोशन होगा. शादी के योग भी बन रहे हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए अधिक मास की अमावस्या खुशियां लेकर आएगी. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. काम करने में रुचि बढ़ेगी. धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी. घर परिवार का साथ मिलेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए करियर संबंधी सभी समस्या का निवारण होगा. नौकरी में फायदा मिलेगा. स्वास्थ्य बेहतर होगा. आय में वृद्धि होगी.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए बिजनेस में अच्छा मुनाफा होने के आसार हैं. दांपत्य जीवन में मिठास रहेगी. संतान पक्ष की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. रुका हुआ कार्य पूरा होगा.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Ayodhya News, Life18, Local18

Source link